Ad Code

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

भारत का सबसे शुद्ध हवा वाला शहर/जगह कौनसी है ?

फ्रेंड्स वर्तमान समय मे हमारी धरती पर कितना प्रदूषण बढ़ गया है, ये किसी को बताने की जरूरत नही है, क्योंकि ये तो हम सभी को दिख रहा है। तो वर्तमान समय मे जब पर्यावरण प्रदूषण इतना ज्यादा है, तो ऐसे समय मे हमारे मन मे दुनिया के सबसे कम प्रदूषण वाले देश या भारत मे सबसे कम प्रदूषण वाले शहर या जगह के बारे में जानने की इच्छा और भी तीव्र हो जाती है।

क्योंकि भारत भी दुनिया के प्रदूषित देशों की लिस्ट में है और भारत का दिल्ली शहर दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में आता है, तो ऐसे में हमारे लिए यह जानना और भी रोचक हो जाता है कि आखिर भारत का सबसे शुद्ध हवा वाला और प्रदूषण फ्री शहर कौनसा होगा।

भारत का सबसे कम प्रदूषण वाले शहर या जगह कौनसी है

तो इस लिए आपकी इसी इच्छा को पूरा करने के लिए आज इस आर्टिकल में हम आपको यही बताने वाले है कि भारत का सबसे शुद्ध हवा वाला शहर कौनसा है ? साथ ही हम आपको ये भी बताएंगे कि इस दुनिया का सबसे शुद्ध और प्रदूषण रहित देश कोनसा है ?

भारत का सबसे शुद्ध हवा वाला शहर कौनसा है ?

फ्रेंड्स WHO ( विश्व स्वास्थ्य संगठन ) की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत का सबसे कम प्रदूषण वाला शहर असम का तेजपुर शहर है, यानी कि भारत का सबसे शुद्ध हवा वाला शहर ये ही है।

दुनिया का सबसे शुद्ध हवा वाला देश कौनसा है ?

WHO के अनुसार फ़िनलैंड इस दुनिया का सबसे कम प्रदूषण वाले और शुद्ध हवा वाला देश है।

ये भी पढ़े...

तो फ्रेंड्स आज आपने जाना कि इस दुनिया का सबसे शुद्ध हवा वाला देश कौनसा है, और भारत मे सबसे कम प्रदूषण वाले शहर कोनसा है ? अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे आने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करे।

Tags:- भारत मे सबसे शुद्ध हवा वाला शहर कौनसा है, भारत मे सबसे कम प्रदूषण वाले शहर, सबसे कम पर्यावरण प्रदूषण वाले शहर,

Post a Comment

0 Comments