Ad Code

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

सबसे तेज़ Rubik's Cube को Solve करने का रिकॉर्ड।

सबसे तेज Rubik's Cube को सॉल्व करने का रिकॉर्ड किसके नाम है ? नमस्कार दोस्तों Hindi Facts Box में एक बार फिर से आपका बहुत-बहुत स्वागत है। फ्रेंड्स जैसा कि आप जानते हैं कि हम आपके लिए रोज बहुत ही इंटरेस्टिंग फैक्ट्स लेकर आते रहते हैं, और आज भी हम आपके लिए एक बहुत ही इंटरेस्टिंग फैक्ट लेकर आए हैं। जिसमें हम आपको बताएंगे कि rubix cube को सबसे तेज गति से solve करने का रिकॉर्ड किसके नाम है ? और उस व्यक्ति ने रुबिक्स क्यूब को सॉल्व करने में कितना समय लगाया था ?

Rubix cube ko sabse tez speed se solve krne ka record

तो इसके बारे में बताने से पहले फ्रेंड्स मैं आपसे कहना चाहूंगा कि अगर आपको ऐसे ही मजेदार फैक्ट्स की जानकारी रोज अपने मोबाइल पर चाहिए तो आप हमारे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते हैं। क्योंकि हम ऐसे ही facts रोज आपके लिए लेकर आते रहते हैं। हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करने के बाद जब भी हम कोई नया फैक्ट आर्टिकल डालेंगे, तो उसका नोटिफिकेशन तुरंत आपको मिल जाएगा।

तो चलिए अभी हम जान लेते हैं कि रुबिक्स क्यूब को सबसे तेज़ गति से सॉल्व करने का रिकॉर्ड किसके नाम है ? तो फ्रेंड्स गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ( Guinness World Records ) में यह रिकॉर्ड Feliks Zemdegs के नाम है, जिन्होंने मात्र 4.22 सेकंड में रुबिक्स क्यूब को सॉल्व कर दिया था।

ये भी पढ़े...

तो अभी आप जान गए होंगे कि इस दुनिया में रुबिक्स क्यूब को सबसे तेज गति से सॉल्व करने में कितना समय लगा था और अभी आप इसको खुद से कम्पेर कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments