Ad Code

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

हाइपोपिट्यूटरिज्म ( Hypopituitarism ) क्या होता है ?

नमस्कार दोस्तों आज हम जानेंगे कि हाइपोपिट्यूटरिज्म ( hypopituitarism ) क्या होता है ? तो अगर आपने कभी यह शब्द सुना है और आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि इसमें हम आपको यही बताने वाले हैं कि हाइपोपिट्यूटरिज्म क्या होता है ?

 हाइपोपिट्यूटरिज्म ( hypopituitarism ) क्या hai hindi me jane

फ्रेंड्स Hypopituitarism एक ऐसी कंडीशन होती है जिसमें व्यक्ति का पिट्यूटरी ग्लेंड ठीक से काम नही करता है और बहुत ही अजीब तरीके से काम करना शुरू कर देता है। जिसकी वजह से इस कंडीशन में व्यक्ति को लव फीलिंग्स का एहसास नहीं होता है। यह बीमारी जिस व्यक्ति को होती है उसमें प्रेम भावनाओं को समझने शक्ति बिल्कुल भी नहीं होती है, क्योंकि इस कंडीशन/बीमारी के कारण उसे इस प्रकार की भावनाओं का कभी एहसास ही नहीं होता है।

यानी कि जो व्यक्ति इस कंडीशन में हो वह कभी भी प्रेम भावनाओं को ना तो समझ सकता है और ना ही महसूस कर सकता हैं। हालांकि ये बीमारी बहुत ही रियर है। इसलिए दुनिया में ये बहुत ही कम लोगों को है। अगर आप इस कंडीशन में नहीं है तो आप बहुत भाग्यशाली हैं, क्योंकि आप फीलिंग्स को समझ सकते हैं।

ये भी पढ़े...

तो फ्रेंड्स उम्मीद करते है कि अभी आप समझ गए होंगे कि हाइपोपिट्यूटरिज्म ( hypopituitarism ) क्या होता है ? अगर आपका कोई सवाल हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं और अगर आपको यह जानकारी हेल्पफूल लगी हो तो इस आर्टिकल को अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments